Tarak Mehta ka ooltah chashmah characters real name with photos. -->

Tarak Mehta ka ooltah chashmah characters real name with photos.

Tarak Mehta ka ooltah chashmah characters real name with photos.




तारक मेहता का उल्टा चश्मा सबसे प्रसिद्ध शो में से एक है। यह असित कुमार मोदी (नीला टेली फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड) द्वारा निर्मित है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने एसएबी टीवी पर सोमवार से शुक्रवार तक प्रसारित किया। यह शो गुजराती साप्ताहिक पत्रिका चित्रलेखा के लिए वास्तविक जीवन के स्तंभकार और पत्रकार / नाटककार तारक मेहता द्वारा लिखे गए स्तंभ दूनिया नेहा चश्मा पर आधारित है।


Dilip Joshi(Jethalal Chamapaklal Gada)



दिलीप जोशी एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता हैं जिन्हें जेठालाल चंपकलाल गाडा के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है। अपने पिता को दिखाते हुए चंपक चाचा थे जिन्होंने उन्हें जटिया कहा था। उनकी पत्नी डेबेन है। जेठालाल का बाबिताजी पर क्रश है जिसके लिए केवल तारक मेहता ही अपने सबसे अच्छे दोस्त को जानते हैं। किरदार जेठालाल इतना मोटा नहीं है कि अपने सुबह के नाश्ते में जलेबी-फाफड़ा खाना पसंद करता है। उन्होंने अपने सबसे अच्छे दोस्त तारक मेहता को एक फायर ब्रिगेड के रूप में बुलाया जो किसी भी समस्या के लिए उन्हें तुरंत समाधान प्रदान करते हैं। 

जेठालाल अंग्रेजी बोलने के लिए बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन इसे समझने की कोशिश करें। वह गदा इलेक्ट्रॉनिक्स नामक एक दुकान का मालिक है और हमेशा अपनी दुकान से अन्य समाज के सदस्यों को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदने का सुझाव देता है, जो समाज के सदस्यों को छूट प्रदान करता है। जेठालाल एक ईमानदार व्यापारी हैं और हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। जेठालाल और भिडे एक दूसरे के साथ इतने दोस्ताना नहीं हैं और कभी भी ताना मारने का मौका नहीं छोड़ते हैं।

 हालांकि किसी भी संकट के लिए वे एक-दूसरे के साथ समन्वय करने में बहुत मदद करते हैं। जेठालाल भी अपने पिता से डरता था लेकिन वह उसे दिल के नीचे से भी सम्मान देता है और किसी भी कार्य या अवसर के दौरान उसके पैर छूता है। जेठालाल ने अपने पिता को बापूजी कहा, उनका बेटा तपू है, जिसके लिए वह इतना सुरक्षात्मक है जब भिडे ने किसी मूर्खतापूर्ण बच्चे की गतिविधि का टेपू पर आरोप लगाया।



Disha Vakani (Daya Jethalal Gada)



तारक मेहता का उल्टा चश्मा का सबसे मनोरंजक किरदार दयाबेन है जो जेठालाल की पत्नी और टापू की माँ है। दिशा वकानी ने दयाबेन और टीवी धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा के प्रसिद्ध चरित्र की भूमिका निभाई, जो 9 साल से धारावाहिक की पहचान है। भारत में, अगर कोई टीवी धारावाहिक है जो बच्चे, युवा और बुजुर्ग व्यक्ति के बीच सबसे लोकप्रिय है, तो तारक मेहता का उल्टा चश्मा है और इस धारावाहिक में दयाबेन ने अभिनय, बातचीत और हंसी के माध्यम से अपनी महिमा को जोड़ा।

दया वासनी ने दयाबेन के रूप में प्रसिद्ध किया सीरियल में उन्होंने जो किरदार निभाया है और गरबा क्वीन के नाम से जानी जाती हैं। दयाबेन एक आदर्श पत्नी और माँ होने के साथ-साथ बहू भी हैं जो हमेशा दूसरों की मदद के लिए मौजूद रहती हैं। दयाबेन के कुछ सबसे शानदार संवाद हैं हे माँ माताजी !!!!! दयाबेन एक धार्मिक महिला हैं, जो काले जादू और बुरी किस्मत को भी मानती हैं। दयाबेन की अपनी मां के साथ बातचीत हुई है (जिसका नाम जीवादेव है) जो इस शो का एक छुपा हुआ पात्र है जिसका अब तक खुलासा नहीं किया गया था। 

दयाबेन की अपनी मां के साथ अच्छी बॉन्डिंग है और हमेशा उनके साथ काम करने की चर्चा होती है। दयाबेन समाज के किसी भी सदस्य के लिए किसी भी समस्या के लिए बहुत चिंतित हैं। वह एक अच्छा पड़ोसी है जो हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए होता है। दयाबेन ने अपना नाम लेने के बजाय तनु के पापा को जेठालाल बुलाया। दयाबेन, एक गुजराती परिवार से, जो जब भी संगीत खेलती है, गरबा करने के लिए खुद को नियंत्रित नहीं कर पाती है। वह किसी भी खुशगवार आंदोलन में गरबा (गुजराती नृत्य) करती थीं।


Amit Bhatt(Champaklal Jayantilal Gada)



जेठालाल के पिता के रूप में लोकप्रिय टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सबसे प्रसिद्ध भूमिका, चंपकलाल जयंतीलाल गदा को "चंपक चाचा" के रूप में मिली। अमित भट्ट द्वारा निभाया गया चंपक चाचा का किरदार, जिसने कई टीवी धारावाहिक और रंगमंच में काम किया है, चाचा भूमिका ने धारावाहिक की अपनी अनूठी शैली के माध्यम से धारावाहिक के लिए गौरव बढ़ाया, जो हमेशा जेठालाल की तरह अपने बेटे और दूसरे समाज सदस्य को अलग तरह से ताना मारते थे तरीके। 

जैसे चंपक चहा हमेशा देर से उठने की अपनी बिस्तर की आदतों के लिए जेठालाल को नंगा करता है। चंपक चाचा के पास एक अन्य समाज के सदस्य जैसे कि आत्माराम भिड़े को भिंडी मास्टर और डिबेट को पोपटलाल और मेहतस को तारक मेहता कहने का एक अनूठा तरीका है। चंपक चाचा की अपने पोते तनु के साथ एक मजबूत बॉन्डिंग है और वह हमेशा बच्चों की गतिविधि के लिए उनका समर्थन करते हैं।

 चंपक चाचा का चरित्र भारतीय परिवार के मुखिया पर आधारित है जो परिवार के सदस्य का समर्थन करने और उन्हें प्रेरित करने के साथ-साथ उन्हें किसी भी गलत काम के लिए डांटते हैं। एक अन्य समाज सदस्य भी चंपक चाचा का बुजुर्ग व्यक्ति के रूप में सम्मान करते हैं। चंपक चहा की पोशाक चरित्र में गरिमा जोड़ती है जो धोती कुर्ता और भारतीय टोपी है।



Shailesh Lodha(Tarak Metha)



यह चरित्र भारत के सबसे लंबे समय तक चलने वाले टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सर्वनाम "फायर ब्रिगेड" द्वारा प्रसिद्ध है, जो कि शैलेश लोढ़ा द्वारा निभाया गया चरित्र है, जो एक भारतीय अभिनेता, हास्य अभिनेता के साथ-साथ लेखक भी हैं। तारक मेहता का किरदार एक सामाजिक व्यक्ति है जो एक अलग मैनर में चीजों को देखता है और उससे सकारात्मकता का पता लगाता है।

 तारक मेहता का किरदार मारवाड़ी परिवार का है और उनकी पत्नी अंजलि तारक मेहता का है। तारक मेहता एक सलाहकार और समाज के महत्वपूर्ण मुद्दे हैं, जो हमेशा अन्य समाज के सदस्यों की मदद करते हैं। तारक मेहता का सबसे अच्छा दोस्त जेठालाल गडा है जिसने उसे अपने जीवन में प्राथमिकी ब्रिगेड कहा जो कि जेठालाल को बचाने और किसी भी समस्या का समाधान प्रदान करता है। 

तारक मेहता हमेशा आहार भोजन के बारे में परेशान करते थे कि उनकी पत्नी अंजलि उनकी सेवा करती है लेकिन तारक अपनी पत्नी अंजलि को अपने दिल के नीचे से प्यार करता है। तारक मेहता एक खुले विचारों वाला और आधुनिक व्यक्ति है जो सही चीजों के लिए तपू सेना का समर्थन भी करता है। तारक मेहता जेठालाल के सबसे अच्छे दोस्त के रूप में वे बाबिताजी पर जेठालाल के क्रश के बारे में जानते थे।



Neha Metha(Anjali Tarak Metha)



अंजलि या अंजली भाभी टीवी सीरियल "तारक मेहता का उल्टा चश्मा" की सबसे लोकप्रिय किरदार नेहा मेहता ने निभाया है। वह एक टीवी अभिनेत्री हैं जिन्हें कई टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में देखा गया है, लेकिन सबसे लंबे समय तक चलने वाले टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के रूप में प्रसिद्ध हुईं "अंजलि मेहता" उनके पिता एक प्रसिद्ध लेखक हैं जिन्होंने उन्हें अभिनेत्री बनने के लिए प्रेरित किया। 

तारक मेहता की चरित्र अंजलि मेहता पत्नी स्वस्थ और फिट रहने के लिए नियमित रूप से आहार विशेषज्ञ और व्यायाम करती हैं। अंजलि मेहता हमेशा अपने पति तारक मेहता के आहार और स्वास्थ्य के बारे में चिंतित रहती हैं इसलिए अंजलि ने तारक मेहता को एक सख्त आहार योजना का पालन करने के लिए मजबूर किया। अंजलि मेहता गोकुलधाम महिला मंडल में एक अच्छी दोस्त हैं। और अपने पति की तरह, तारक मेहता हमेशा टप्पू सेना की देखभाल के दौरान अन्य समाज के सदस्यों के साथ-साथ जिम्मेदारियों का पालन करने और उन्हें प्रेरित करने में मदद करते हैं।

 अंजलि मेहता एक आधुनिक और सकारात्मक, देखभाल करने वाला चरित्र है जो कुछ समय के लिए बच्चे के समान व्यवहार करती है। उन्हें प्राकृतिक चीजों के बारे में एक मजबूत विश्वास है, जिसके लिए वह हमेशा करीला जूस जैसे कि तारक मेहता को नापसंद करते हुए स्वस्थ और अनोखे आहार के लिए कोशिश करते हैं। अंजलि मेहता आसानी से तारक मेहता के झूठ को पकड़ लेती है।



Tanuj Mahashbde(Krishnan Subramaniam Iyer)



अय्यर साहब या अय्यर सब टीवी पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा का एक और प्रसिद्ध चरित्र। पेशे से चेन्नई का एक तमिल, शिक्षित और रॉकेट वैज्ञानिक कौन है? तनुज महाशबदे द्वारा निभाई गई अय्यर की भूमिका जिन्होंने सीआईडी ​​और तारक मेहता का उल्टा चश्मा द्वारा अपना करियर शुरू किया। उन्होंने समुद्री संचार में डिप्लोमा पूरा किया है।

 कृष्ण सुब्रमण्यम अय्यर का किरदार बबीता के बारे में बहुत रक्षात्मक है जो उसकी पत्नी की भूमिका निभा रही है। के रूप में अच्छी तरह से Jetahlal के इरादे के बारे में संदेह है। जेठालाल और कृष्णन अय्यर दोनों मौखिक रूप से किसी भी अवसर पर एक-दूसरे को लिप्त करते हैं और एक-दूसरे को उत्तेजित करने की कोशिश करते हैं। अय्यर और जेठालाल दोनों ही बबिताजी के सामने मस्ती करने की कोशिश करते हैं। अय्यर अपनी पत्नी बबीता से बहुत प्यार करता है और उसके लिए सुरक्षात्मक है जो अपनी पत्नी के लिए सब कुछ कर सकता है।

 सोढ़ी और आत्माराम भिड़े अय्यर के अच्छे दोस्त हैं। अय्यर गोकुलधाम सोसाइटी के कोषाध्यक्ष भी हैं और केवल वह व्यक्ति जो अपने पहले नाम “आत्माराम” से आत्माराम भिडे को बुलाता है, अय्यर हमेशा दक्षिण भारतीय पेशेवर की तरह ही कपड़े पहनते हैं और उन्हें दक्षिण भारतीय खाना इडली सांभर अपनी डायलॉग डिलीवरी पसंद है और जेठालाल को एक्ट बनाने का ताना-बाना दिखाते हैं। मनोरंजक।




Munmun Dutta(Babita Krishnan Iyer)



बबिता अय्यर का किरदार मुनमुन ने निभाया, जो जानी-मानी एक्ट्रेस हैं, जिन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जरिए प्रसिद्धि मिली। बबीता अय्यर का चरित्र आधुनिक महिलाओं, गोकुलधाम सोसाइटी की निष्पक्ष और सबसे भव्य महिला है। मिस्टर अय्यर शो में बबीता अय्यर के पति हैं। वह बंगाली परिवार से हैं और कोलकाता से अय्यर और बबीता ने प्रेम विवाह किया है।

 बबीता एक बहुत ही स्मार्ट, शिक्षित, परिपक्व और बुद्धिमान महिला है जो गृहकार्य के साथ इतनी सहज नहीं है। बबिता की पसंदीदा डिश "बंगाली रशोगुल्ला" है, वह भी अपनी माँ को याद करती है और उनके साथ एक मजबूत बॉन्डिंग है। शो की शुरुआत के साथ ही बबीता का कुछ विज्ञापन करने का भी सपना है, जिसके लिए जेठालाल ने उन्हें जेठालाल के रूप में छोड़ना चाहा। बबीता की मदद करने का कोई भी मौका, लेकिन चीजें गलत हो जाती हैं क्योंकि जिस विज्ञापन के लिए बबीता को चुना गया वह तंबाकू का विज्ञापन था। 

बबीता को स्वास्थ्य के बारे में एक मजबूत विश्वास है और वह अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में सतर्क है जिसके लिए वह ड्रॉप करती है। जेठालाल इस बात से भी शर्मिंदा थे कि ऐड कैंपेन में बबिता गोकुलधाम महिला मंडल की सक्रिय सदस्य हैं और फिटनेस एक्टिविटी के लिए दूसरों को भी हिस्सा लेती हैं और प्रेरित करती हैं। बबीता नियमित रूप से फिट रहने के लिए योग, व्यायाम और तैराकी करती हैं।





Mandar Chandwadkar(Aatmaram Tukaram Bidhe)



मंदार चंदवाडकर द्वारा निभाई गई भूमिका आतमाराम तुकाराम भिड़े। भूमिका अहमर तुकाराम भिड़े, तारक मेहता का उल्टा चश्मा में गोकुलधाम समाज के शिक्षक और सचिव हैं। चंपक चाचा ने शो में "भिंडी मास्टर" को आत्माराम भिडे कहा। चरित्र भिडे एक सख्त और अनुशासित व्यक्ति हैं, जो हमेशा समाज के परिसर में क्रिकेट खेलने के लिए टापू सेना को बंद करते हैं। वह एक ईमानदार ईमानदार व्यक्ति है और समाज की किसी भी समस्या को वह अपनी व्यक्तिगत समस्या के रूप में ले जाता है।

 चरित्र आत्रम भिड़े रत्नागिरि से मध्यवर्गीय मराठी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनकी आय उस परिवार की ज़रूरत को पूरा करने के लिए अपर्याप्त है जिसके लिए छात्र को ट्यूशन देता है और उनके अध्ययन के बारे में सतर्क रहता है। भिडे कम खर्च में विश्वास करता है जिसके लिए वह एक शानदार जीवन पर कम पैसे खर्च करने की कोशिश करता है। उसके पास एक स्कूटर है जो वह उस स्कूटर को एक परिवार के सदस्य की तरह मानता है और उसे "सखाराम" कहता है। 

किसी भी अवसर या समाज की बैठक के दौरान, भिड का सबसे प्रसिद्ध संवाद पूर्ण परिचय (एकमेव सचिव) के साथ समाज के सदस्य को परेशान करता है। भिडे सोनू को अपनी बेटी टापू सेना से दूर रखना चाहता है। जेठालाल के व्यवहार से मैं भी चिढ़ गया। भिडे और जेठालाल ने एक दूसरे को ताना मारने का मौका कभी नहीं छोड़ा। जबकि किसी भी संकट काल के दौरान वे एक-दूसरे की दिल से मदद करते हैं।




Sonalika Joshi (Madhvi Aatmaram Bhide)



सोनालिका जोशी द्वारा निभाई गई भूमिका, तारक मेहता का उल्टा चश्मा में माधवी भाभी द्वारा सर्वाधिक लोकप्रिय वह आत्रम भिड़े की पत्नी हैं। वह एक शिक्षित, बुद्धिमान होने के साथ-साथ गृहिणी व्यवसाय में निपुण हैं। वह अपने खुद के पापड़ व्यवसाय द्वारा पारिवारिक आय के लिए आत्रम भिडे की मदद करती है। माधवी ने मराठी साड़ी पहनी और अपने पति आत्माराम भिड़े को अहो भी सुनाया !!! उसके बदले उसका नाम लिया। माधवी एक महिला को ले जा रही है जो अपनी बेटी सोनू के भविष्य और शिक्षा के बारे में सतर्क है।

 माधवी एक बिजनेसवुमन है जो कभी-कभी आचार पापड़ के कारोबार के लिए अपने पति की मदद भी लेती है। माधवी भविष्य पर ध्यान देने के बजाय आज पर विश्वास करती है। जब भिडे अपने पुराने दिनों के बारे में बताना शुरू करता है तो माधवी उससे चिढ़ जाती है और भिडे को गर्म किए बिना बहाने बनाने की कोशिश करती है, सखाराम स्कूटर जिसे भिडे को माधवी ने गिफ्ट किया था।

 माधवी गोकुलधाम महिला मंडल की एक सक्रिय सदस्य हैं और अन्य समाज के सदस्यों के साथ भी उनके अच्छे संबंध हैं। माधवी किसी भी समस्या के लिए हमेशा भिडे का समर्थन करती है और उसे प्रेरित करती है और साथ ही अपने पति को उस समस्या को दूर करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करती है।




Gurucharan Singh (Roshan Singh Harjeet Singh Sodhi)


गुरूचरण सिंह सोढ़ी द्वारा निभाया गया तारक मेहता का उल्टा चश्मा का सबसे ऊर्जावान किरदार रोशन सिंह सोढ़ी एक भारतीय टीवी अभिनेता हैं। धारावाहिक में ज्यादातर सोढ़ी द्वारा उच्चारण किया जाता है जो एक ऊर्जावान, आशावादी कठिन लेकिन वास्तविक व्यक्तित्व है। अगर कोई गोकुलधाम के समाज के सदस्यों के साथ खिलवाड़ करता है, तो सोढ़ी छोटा स्वभाव का है और उसे मार देता है। 

डायलॉग डिलीवरी का तरीका जो उन्होंने सामान्य रूप से किसी भी संकट के लिए इस्तेमाल किया था, यानी "मी तेनु छाड़ंगा नहीं" जब वह गुस्से में थे। उनके पास एक गैरेज और एक जीप है वह गोकुलधाम समाज का एकमात्र व्यक्ति है, जिसके पास चौपहिया वाहन है और खुली जीप रोशन सिंह सोढी एक ऐसा चरित्र है जो बड़े दिल वाला है जो हमेशा हर समाज के सदस्य का समर्थन और मदद करने के लिए मौजूद रहता है। श्रीमती रोशन रोशन सिंह सोढी की पत्नी हैं।

 उनका नाम वही है, सोढ़ी अपनी पत्नी को अपने दिल के नीचे से प्यार करते हैं और साथ ही अपनी पत्नी के प्रति अपने प्यार और रोमांटिक भावना को खुलकर व्यक्त करते हैं। सोढ़ी की अपने बेटे गोगी के साथ बहुत अच्छी बॉन्डिंग है और वह उसे बहुत प्यार करता है। सोढ़ी को गुप्त पक्ष के लिए हिम्मत गोकुलधाम समाज के पुरुष सदस्यों या उनके दोस्त को पीना पसंद है। पोपटलाल सोढ़ी का सबसे अच्छा दोस्त है, हालांकि सभी समाज के सदस्यों के साथ सोढ़ी के अच्छे संबंध हैं। सोढ़ी एकमात्र व्यक्ति हैं, जिन्होंने पोपटलाल को पोपु कहा है।



Jennifer Mistry Bansiwal (Roshan Kaur Roshan Singh Sodhi)



जेनिफर मिस्त्री एक टीवी अभिनेत्री हैं जिन्होंने रोशन सिंह सोढ़ी की पत्नी रोशन भाभी के रूप में सबसे लोकप्रिय टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए एक भूमिका निभाई। वह जबलपुर मध्य प्रदेश में पैदा हुईं और उन्होंने गुरु गोबिंद सिंह खालसा कॉलेज जबलपुर से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। 

शो में वह पंजाबी परिवार से हैं और रोशन सिंह सोढ़ी के साथ उनका प्रेम विवाह है, साथ ही वह एक पारसी परिवार से हैं। वह एक भावनात्मक और दोस्ताना व्यवहार वाली महिला है जो सोढ़ी के साथ-साथ कभी-कभी शर्मीलेपन के लिए अपने प्यार का इजहार करती है। जब भी रोशन सिंह सोढ़ी अपनी पीने की आदतों के लिए बहाना बनाता है, तो वह भी अविश्वास करता है, साथ ही रोशन भाभी गोकुलधाम महिला मंडल की एक सक्रिय सदस्य है जो हमेशा विभिन्न समाज की बैठकों और अवसरों में भाग लेती है। 

सोढ़ी परिवार के दोनों पति-पत्नी एक ही नाम रोशन साझा करते हैं। रोशन और रोशन सिंह सोढ़ी गोकुलधाम सोसाइटी के सी विंग में छोड़ देते हैं। रोशन भाभी के संवाद चरित्र को गौरवान्वित करते हैं जैसे कि जब भी वह सोढ़ी को पार्टी के बारे में बताते थे।



Kavi Kumar Azad (Dr. Hansraj Hathi)



टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा का सबसे महत्वपूर्ण किरदार डॉ। हंस राज हैथी हैं। जिसे हाथी भाई के रूप में प्रसिद्धि मिली, यह भूमिका टीवी अभिनेता स्वर्गीय कवि कुमार आजाद ने निभाई थी। शो में हाथी भाई एक बिहारी परिवार से हैं। हाथी भाई पेशे से एक डॉक्टर हैं जिनका गोकुलधाम समाज में अपना क्लिनिक है। हठी भाई का व्यक्तित्व इतना मोटा और मोटापे से ग्रस्त है। 

हाथी भाई एक बेकाबू खाने वाले और बहुत ही दयालु व्यक्ति हैं। अपने भारी वजन के कारण, वह मुंबई स्ट्रीट में सिंगल ऑटो में यात्रा कर सकते हैं। वह अक्सर कहते थे "साही बात है" सभी समाज के सदस्य उन्हें हाथी भाई कहते थे, जबकि चंपक चाचा ने उन्हें हैथिडा कहा और उनकी पत्नी कोमल ने उन्हें हंस कहा, उनके पास बेटा गोली है जो अपने पिता की तरह है जो अपनी भूख को नियंत्रित नहीं कर सकते। गोकुलधाम के समाज सदस्य उनके इलाज में कम विश्वास करते हैं




Ambika Ranjankar (Komal Hansraj Hathi)



कोमल हंस राज हाथी या कोमल भाभी की सब टीवी के सबसे एंटरटेनिंग कॉमेडी धारावाहिक में हंस हंस राज हाथी या कोमल भाभी का किरदार अम्बिका रंजनकर ने निभाया था, जिसने 2008 से कोमल भाभी की पत्नी की भूमिका निभाई, कोमल भाभी ने हठी भाई की पत्नी की भूमिका निभाई और बेटे गोली ने यह सब किया। हठी परिवार के तीन सदस्य फैटी हैं। कोमल हमेशा अपने पति हाथी भाई और गोगी को उनके बेकाबू खाने की आदत के लिए परेशान करती हैं।

 कोमल ज्यादातर कहती थी ओह कम ऑन !!! गोकुलधाम महिला मंडल गपशप या किसी भी अवसर के दौरान। कोमल भाभी एक बहुत ही देखभाल करने वाली महिला हैं जो अपने परिवार की बहुत रक्षा करती हैं; साथ ही वह एक आधुनिक और शिक्षित महिला है जो एक गृहिणी है। कोमल भाभी गोकुलधाम महिला मंडल की एक सक्रिय सदस्य हैं जिन्होंने कुछ नया और रोमांच आज़माने पर ध्यान दिया, कोमल भाभी का दूसरे गोकुलधाम समाज के सदस्य के साथ अच्छा संबंध और व्यवहार है।




Shyam Pathak (Popatlal Pandey)



तारक मेहता का उल्टा चश्मा का सबसे अद्भुत चरित्र। श्याम पाठक द्वारा निभाई गई पोपटलाल की भूमिका, जो एक टीवी अभिनेता हैं। शो में, वह समाचार पत्र टोफान एक्सप्रेस में 40-वर्षीय वरिष्ट पाटकर हैं। शो में, वह अभी भी शादी नहीं कर रहा है और उसके लिए दुल्हन खोजने का मौका कभी नहीं चूकता है। पोपटलाल ने खुद को अंतरराष्ट्रीय समाचार पेपर टोफान एक्सप्रेस के गोल्डन क्रो अवार्ड विजेता वर्शिता युवा पाटकर द्वारा पेश किया।

 पोपटलाल हमेशा एक छाता ले जाता है और इसे पसंद करता है जैसे कि भिडे अपने स्कूटर सखारम को परिवार के सदस्य के रूप में मानता है। पोपटलाल जब भी क्रोधित होते हैं तो किसी भी मुद्दे के बारे में दूनिया हिल डंगा कहते थे, पोपटलाल एक गैर-आशावादी व्यक्ति है जो जब भी किसी से असहमत होता था, तो उसे "रद्द" कहता था।

 हालांकि पोपटलाल की समाज के अन्य सदस्यों के साथ अच्छी समझ और संबंध हैं और उनकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। सोढ़ी के उनके सबसे अच्छे दोस्त और पड़ोसी ने उन्हें पॉपू कहा, और चंपक चाहा ने उन्हें "एई डिबे" कहा। पोपटलाल गोकुलधाम समाज के सदस्य हैं।





Sharad Sankla (Abdul)



अब्दुल या अब्दुल भाई सबसे सहायक चरित्र है और तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी सीरियल में एक ही कॉल में तैयार है। भूमिका शंकर सांकला ने निभाई। बतौर टीवी एक्टर अब्दुल ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में 25 साल से ज्यादा पूरे कर लिए हैं। किसने कितने कॉमेडी सीरियल्स में काम किया है इसे इंडियन चार्ली चैपलिन के नाम से भी जाना जाता है।
 तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अब्दुल समाज में केवल एक मुस्लिम व्यक्ति है जिसने हर धर्म के बीच एकता का संदेश दिया है। वह प्रत्येक त्योहार को समाज के सदस्य और समाज के सदस्य के साथ प्रत्येक त्योहार को एक साथ मनाने के लिए मनाते हैं। 
अब्दुल के पास एक सोडा की दुकान और एक जनरल स्टोर है जिसका नाम “ऑल इन वन जनरल स्टोर” है। समाज के सभी पुरुष सदस्य शाम को खाने के बाद अब्दुल सोडा की दुकान पर एकत्रित हुए। अब्दुल एक अनुशासित व्यक्ति है जो किसी भी अवसर की व्यवस्था के दौरान दूसरों की मदद करने और सहायता करने के लिए हमेशा तैयार रहता है। अब्दुल एक समाज सदस्य नहीं है जो कभी वहां नहीं रहता है लेकिन इसे अपना घर मानता है।


Note:-I know whom you are searching for tapu sena right? Click here:- Tapu sena.

Thank you!

Post a Comment

0 Comments